शाओमी (Xiaomi) ने पिछले साल अपने पहले फोल्डेबल फोन Mi Mix Fold को ग्लोबली पेश किया था। कंपनी अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन एमआई मिक्स फोल्ड 2 (Mi Mix Fold 2) पर काम कर रही है, जिसे आने वालो दिनों में भारत समेत अन्य देशों में पेश किया जा सकता है।

एंड्रॉइड सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने दूसरे फोल्डेबल फोन के लिए सीएनआईपीए पर पेटेंट फाइल किया है, जिसको देखने से लगता है कि इस फोन का डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप से मिलता-जुलता होगा। ये फोन ग्लोबल बाजार में मौजूद अन्य फोल्डेबल फोन्स को कड़ी टक्कर देगा।

 

 

अपकमिंग फोल्डेबल फोन को देखें तो आपको इसमें दो कैमरे और एक छोटा डिस्प्ले होगा। इसके बॉटम में सिम कार्ड स्लॉट, स्पीकर ग्रिल और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट दिया जाएगा। इसकी राइट साइड में पावर और वॉल्यूम बटन मिलेगा। फोन का साइज कॉम्पैक्ट होगा। फिलहाल कंपनी की ओर से अभी तक फोल्डेबल फोन की लॉन्चिंग, कीमत या फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

 

 

हाल ही में लॉन्च हुआ शाओमी 12 फोन

आपको बता दें कि शाओमी ने हाल ही में शाओमी 12 स्मार्टफोन को पेश किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत करीब 43,400 रुपये है। इस फोन में 6.28 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट, 12 जीबी की रैम और 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। बैटरी और अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 4,500 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 67 वॉट फास्ट चार्जिंग और 50 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करेगी। साथ ही इसमें वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here