Home News राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट में कैच द रेन अभियान के तहत...

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट में कैच द रेन अभियान के तहत सेमिनार का किया गया आयोजन

138

हर युवा केंद्र हमीरपुर के सौजन्य से विकासखंड हमीरपुर के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट में कैच द रेन अभियान के तहत सेमिनार का आयोजन । इस सेमिनार में विद्यालय के विद्यार्थियों भाग लिया । सेमिनार में मुख्य अतिथि विद्यालय के प्रधानाचार्य बलदेव सिंह उपस्थित रहे । कार्यक्रम में विद्यालय के अध्यापकों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई । सेमिनार की शुरुआत जल संरक्षण की प्रतिज्ञा के साथ की गई।

 

सेमिनार में नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक शशि पाल ने विद्यार्थियों को वर्षा जल संरक्षण के बारे में विस्तार से बताया । वर्षा जल संरक्षण का हमारे जीवन में क्या महत्व है और वर्षा जल संरक्षण क्यों जरूरी है, साथ ही युवाओं को मिशन लाइफ के तहत अपने दैनिक जीवन में कुछ बदलाव कर अपने जीवन यापन को पर्यावरण हितैषी बनाने के लिए प्रेरित किया । विद्यार्थियों को बताया गया कि छोटे-छोटे बदलाव कर अपने जीवन यापन में किस प्रकार से पर्यावरण संरक्षण में सहायता कर सकते हैं । कार्यक्रम के अंत पर्यावरण संरक्षण के लिए जीवन यापन में बदलाव की प्रतिज्ञा के साथ किया।

 

विद्यालय के प्रधानाचार्य बलदेव सिंह ने भी वर्षा जल संरक्षण के विषय पर अपने विचार रखे और युवाओं को इस अभियान को जन जन तक पहुंचाने के लिए प्रेरित किया । साथ ही प्रधानाचार्य ने नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर के कार्यों की प्रशंसा की और धन्यवाद करते हुए इच्छा जाहिर की कि भविष्य में भी हम नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से जागरूकता अभियान में भागीदार बनते रहेंगे । नेहरू युवा केन्द्र संगठन का इन कार्यक्रमों को करवाने का उद्देश्य भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे जनहित अभियानों को जन जन तक पहुंचाना है ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here