Home News विधानसभा अध्यक्ष को हिमाचल प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ चंबा ने किया सम्मानित  

विधानसभा अध्यक्ष को हिमाचल प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ चंबा ने किया सम्मानित  

361
चंबा:- विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा  कि  हिमाचल प्रदेश सामाजिक कल्याण राज्य है और प्रदेश सरकार  समाज के समस्त वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के  कर्मचारियों की लंबित मांग को पूरा करते हुए पुरानी पेंशन बहाल कर सेवानिवृत्ति के पश्चात कर्मचारियों के भविष्य को पूर्ण रूप से सुरक्षित बनाया है। विधानसभा अध्यक्ष आज हिमाचल प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ  चंबा के तत्वावधान में जनजातीय भवन सिहुंता में आयोजित  सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में भाग लेते हुए बोल रहे थे।
कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि चंबा को केवल आकांक्षी ज़िला घोषित किया गया  है। ज़िला  विकास के लिहाज से  अभी भी पिछड़ा है। यहां की समस्याएं अन्य जिलों की अपेक्षा पूर्णता: अलग हैं। ज़िला के सर्वागीण विकास  सुनिश्चित बनाने को लेकर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। विधानसभा अध्यक्ष ने अपने संबोधन में  सुख आश्रय योजना का जिक्र भी किया ।
उन्होंने जिला में सड़क नेटवर्क को विस्तार देने   के लिए विशेष प्राथमिकता रखने की बात भी कही।  भटियात  विधानसभा क्षेत्र में सड़क नेटवर्क को  विस्तार  देने के लिए तैयार की गई विशेष कार्य योजना का जिक्र करते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि अगले चार वर्षों के सड़कों के घनत्व को बढ़ाया जाएगा  और यह भी सुनिश्चित बनाया जाएगा कि  भटियात  विधानसभा क्षेत्र एक आदर्श क्षेत्र के रूप में उभरे ।  साथ में उन्होंने यह भी कहा कि भटियात विधानसभा क्षेत्र  के तहत सभी शिक्षण संस्थानों में प्राथमिकता के आधार पर अध्यापकों के रिक्त पदों को भरा जा रहा है।
विधानसभा अध्यक्ष ने हिमाचल प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ  चंबा के पदाधिकारियों द्वारा रखी गई विभिन्न मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन भी दिया। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया को हिमाचल प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ  चंबा के प्रधान  पुनीत निराला  और अन्य पदाधिकारियों  ने  शाल-टोपी एवं  ज़िला की प्रसिद्ध कलाकृति चंबा रुमाल भेंट कर सम्मानित किया।
उन्होंने  पुरानी पेंशन बहाली को लेकर विधानसभा अध्यक्ष  और हिमाचल प्रदेश सरकार का आभार भी व्यक्त किया ।
इस अवसर पर अवसर पर  एसडीएम   पारस अग्रवाल,   अधिशासी अभियंता  लोक निर्माण विभाग हर्षपुरी,वन मंडल अधिकारी रजनीश  महाजन, खंड विकास अधिकारी   मनीष चौधरी, पुलिस इंस्पेक्टर पवन चौधरी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चेला कृष्ण चंद, हिमाचल प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ  चंबा के विभिन्न पदाधिकारी सहित विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here